Monday, March 4, 2013

facebook ya Sexbook????

दोस्तों , क्या आपने गौर  किया है कि आजकल जब आप फेसबुक में log  करते है तो खुबसूरत लडकियों के तस्वीरों के साथ ऐड फ्रेंड का रिक्वेस्ट रहता है ? और जब आप उनके प्रोफाइल में जाते है तो वहा गन्दी और अश्लील तस्वीरों के साथ सेक्स संबधित कंटेंट रहते है?
 
जी हाँ अब फेसबुक को कुछ लोगो ने सेक्स मार्केटिंग का माध्यम बना लिया है. आश्चर्य की बात यह है की जब आप फेसबुक में कोई मार्केटिंग रिलेटेड लिंक शेयर करना चाहे तो फेसबुक उन्हें शेयर करने नहीं देता उसे ब्लाक कर देता है लेकिन फेसबुक जैसे सोशल नेटवर्क साईट पर कुछ लोग ऐसी गन्दी और अश्लील तस्वीरे गंदे रिमार्क्स के साथ पब्लिश करते है ते फेसबुक उन्हें ब्लाक नहीं करता!! शायद आपके मार्केटिंग लिंक शेयर करने से फेसबुक को अपने विज्ञापन का नुकशान होता है और ऐसे कमेंट के कारण  उनके साईट पर ज्यादा ट्राफिक होता है जो की उनके लिए काफी फायदेमंद है . लेकिन फेसबुक को यह समझाना चाहिए की फेसबुक आज सबसे बड़ा सोशल नेटवर्क है और अगर इस तरह के कंटेंट लोग पोस्ट करने लगे तो फेसबुक सोशल नेटवर्क साईट न होकर सेक्स नेटवर्क साईट हो जायेगा . मैंने यह देखा है कि  ज्यादातर यह प्रोफाइल बंगलादेश से रिलेटेड है और इनके टैग लाइन तो देखिये बंगलाबोउदी , राम नगरेर  मागी ,यूनिवर्सिटी ऑफ़ सेक्स , सेक्सी हाउसवाइफ !!
 
ज्यादातर समय ऐसा होता है हम अपने फेसबुक अकाउंट का  इस्तेमाल अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों के सामने कर रहे होते है और गलती से किसी प्रोफाइल में अगर क्लिक हो गया तो सोचिये आपकी स्थति क्या होगी? मेरे साथ ऐसा ही हुआ में अपने भैया के सामने अपने अकाउंट को लॉग इन किया था और जैसे ही मैंने एक फ्रेंड रिक्वेस्ट को क्लिक किया तो जो तस्वीर खुलकर सामने आयी कि में शर्म से जल्दी जल्दी अपने ब्राउज़र को क्लोज कर दिया .
 
मैं फेसबुक से आग्रह करना चाहता हु की वोह ऐसे अश्लील और एडल्ट कंटेंट को ब्लाक कर दे ताकि इस मीडिया का कोई दुरूपयोग न कर सके और उन लोगो को जो इस मीडिया का दुरूपयोग कर रहे है उन्हें सोचना चाहिए यह फेसबुक है सेक्सबुक नही।
 
अपनी प्रतिक्रिया अवश्य वयक्त करे
राजेश साव  


 

No comments:

Post a Comment