Sunday, March 10, 2013

Nepali ki Chhori

नेपाली की छोरी
यह एक नेपाली लोकगीत है जब में एन०सी०सी० कैंप में  था कुछ कैडेट यह गीत गा रहे थे मैंने बस धुन पकड़ ये गीत लिख दिया।यह गीत मेरे उन कैडेट भाइयो और नेपाल को समर्पित है *  

ऐsss गोरीsss, गोरीssss,बंगाली की छोरीss, छोरीss
आँखों में है तेरे काजल होंठो पर है होंठलाली प्यार की 
यह तेरी प्यारी आँखे , आँखों में ये मिट्ठी , करती है क्या इशारा,
तेरी अदा ने हाय मुझे मारा प्यार मे ss
ऐssss गोरीss, गोरी, बिहारी की छोरी, छोरी
हांथो में ये तेरे कंगन , कंगन क्या ये मेरा मन , रखना संभाल के
ऐss गोरीss, गोरीss, बिहारी की छोरी, छोरी
मुखड़ा ये तेरा ऐसा, बादल में चाँद जैसा, जुल्फों का क्या कहना कांधो पर जैसे रैना
तू मेरी चाँदनीs ,
ऐss गोरीss, गोरी, नेपाली की छोरी, छोरी
घुमाने हम कही जाए , आँख लड़ा कर वापस आये जानेमन
ऐss गोरीss, गोरी, नेपाली की छोरी, छोरी 
ये प्यारी चांदनी राते, उसपर तेरी मिट्ठी मिट्ठी बाते कानो में रस घोले,
हाय क्या तू कामिनी,
ऐss गोरीss, गोरी, प्यारी प्यारी छोरी,छोरी 
मैंने देखा तुझे जब से, हो गया मैं तेरा तब से यामिनीssss  
ऐss  गोरीss, गोरी, प्यारी प्यारी छोरी,छोरी 

अपनी प्रतिक्रिया अवश्य व्यक्त करे  
By राजेश साव 

No comments:

Post a Comment