Tuesday, September 15, 2015

Berger Express Painting Indiblogger Kolkata Meet..

बर्ज़र एक्सप्रेस पेंटिंग कोलकाता मीट.



इंसान  की ज़िन्दगी में कभी कभी छोटी बातें और घटनाये इतना असर डालती है कि उसकी ज़िन्दगी बदल जाती है! ऐसा ही मेरे साथ हुआ जब इंडीब्लॉगर बर्ज़र एक्सप्रेस पेंटिंग मीट कोलकाता के ओबेरॉय ग्रांड होटल के बॉल रूम में मैं इस मीट में शामिल होने गया ! दिन शनिवार दिनाक १२ सितम्बर २०१५ शाम ४ बजे जब मैं होटल के प्रांगण में पहुंचा और फिर स्वागत खिड़की से जब यह पता चला कि  इस तरह का कोई भी कार्यक्रम नहीं है तो मेरे पैरो के नीचे की ज़मीन खिसक गयी! मैंने फ़ौरन अपने भांजे को फ़ोन मिलाया और अपने ईमेल का पासवर्ड देकर पूछा कि इंडीब्लोगर का मीट कब और कहाँ है देख कर बताये।  मैंने सोचा शायद मैं गलत दिन आ गया हूँ , लेकिन मेरे भांजे ने बताया कि मीट आज ही है और ग्रैंड होटल में ही है! मैं वापस स्वागत खिड़की पर आया और कहा आप फिर से देखे मीट आज ही है! तो उन्होंने मुझे अपने एक बंदे के साथ होटल के प्रोग्राम बुकिंग ऑफिस भेज दिया वहाँ जाकर पता चला कि मीट बॉल रूम में है , यह सुनकर मेरे साँसों में सांस आई!
रजिस्ट्रेशन काउंटर पर मैंने अपना ईमेल डाला और सीधे अंदर।
भीतर आते ही एक फोटोग्राफर मेरे पास आया और मुझे बर्ज़र पेंट के लोगो से सजा पोडियम पर खड़ा कर दिया और खटाक से मेरी एक तस्वीर खीच लिया और कहा बाद में इसकी कॉपी ले लीजियेगा !!
कार्यक्र्म को बड़े ही सलीके से बनाया गया था।  मेहमानो (ब्लॉगर ) के आते ही उनका स्वागत चाय , कॉफ़ी और कुरकुरे बिस्कुट से किया गया। 

थोड़ी देर बाद ही कार्यक्रम आरम्भ हुआ।  कार्यक्रम के संचालक ने गजब का स्वागत किया और मैंने आज तक किसी कार्यक्रम का शुरुआत इस तरीके से नहीं देखा था।  सब लोगो में एक नयी जान आ गयी थी!
 इच$$ विन$$ इच$$$ विन$$$ येह येह$$ सब लोग बस यही गुनगुना रहे थे।

इसके बाद बर्ज़र  एक्सप्रेस पेंट के नए प्रॉडक्ट्स रेंज के ए व्ही (AV ) दिखाए गए जो वाकई बेजोड़ थे! यह उत्पाद बाज़ार में एक क्रांति ला देंगे।  इनके सैंडिंग मशीन और हाई प्रेशर पंप तो बेजोड़ है ही लेकिन इनका एयर लेस (Air Less ) पेंटिंग मशीन ने तो मेरे दिल को लुभा लिया!! घर पेंटिंग करना इतना आसान!! वह भी काम समय और बिना गन्दगी फैलाये और उतने ही पैसे में?? 




इसके बाद कार्यक्रम संचालक ने कुछ गेम्स हम ब्लोग्गेर्स के लिए बना रखे थे जैसे सैंडिंग (सतह को घिस कर समतल बनाना ) जैसा की घर रंगाई के पहले करते है। इसके लिए हमें काम से कम छ और ज्यादा से ज्यादा आठ लोगो की टीम बनानी थी।  हमने छ लोगो की टीम बनाई ३ लडके और तीन खूनसूरत लड़कियाँ मैं, सोमोरिता, शामपिता, कशिश,राजतिलक और श्रीमंत।  अपने पहले टास्क को हमने सिर्फ ३४ सेकंड में पूरा किया और यह सबसे तेज़ समय था!! हम पूरे जोश में थे। 
इसके बाद एक छोटे से चाय ब्रेक के बाद कार्यक्रम का दूसरा दौर शुरू हुआ।  



इस  बार सभी टीम को एक कैनवास दिया गया और उनसे कहा गया आप अपनी पसंद के विषय पर वर्ज़र पेंट से तस्वीर बनाये और समय दिया गया ३० मिनट।  हम लोगो ने मिल कर निश्चय किया हम क्लीन सिटी विषय पर अपनी पेंटिंग बनायेगे और मैंने सुझाया हम अपने पेंटिंग का विषय रखेंगे क्लीनर एंड बेटर जो की बर्ज़र का टैग लाइन भी है।  शामपिता ने पेंटिंग बनाने का बीड़ा उठाया (क्योंकि वह ग्राफ़िक डिज़ाइनर है ) और हमने उसकी सहायता करने का।  शामपिता ने क्लीन और डर्टी सिटी का आउटलुक बनाया और हम डर्टी सिटी में अपने गंदे पेंटिंग का नमूना बनाते रहे और शामपिता क्लीन सिटी बनाती रही और अंत परिणाम। … हमने एक बहुत ही खूबसूरत चित्र बनाया था जिसे रनर उप का इनाम मिला !
कार्यक्रम के अंत में बर्ज़र के सारे प्रोडक्ट्स का डेमो दिखाया गया तब जाकर पता चला वाकई सारे प्रोडक्ट्स कितने शानदार है !!
अंत में रात्रिभोज का प्रबंध था और खाने इतने स्वादिष्ट थे की पूछिये मत करीब बीस से पचीस व्यंजन थे।  खाने के बाद सभी ब्लॉगर को बर्ज़र पॉइंट्स के तरफ से एक goodie Bag दिया गया। 
इस मीट में मुझे कई दोस्त मिले ,जिनसे मैं फिर मिलाना चाहूंगा! और बहुत सारी नई बाते जानने को मिली जो शायद मैं कही और नहीं जान पाता। धन्यववाद इंडीब्लॉगर और धन्यवाद बर्ज़र पेंट!! भविष्य में मैं और ऐसे मीट का बेसब्री से इंतज़ार करूंगा तब तक विदा इंडीब्लॉगर। 
कीप ब्लॉगिंग। … इच$$$ विन$$$$$$$$  

1 comment: